Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » Uncategorized » उत्तर प्रदेश हापुड़ : बिजली विभाग के कारनामे से युवक की हार्टअटैक से मौत, पाँच लाख जमा करवाकर एक लाख की रशीद।

उत्तर प्रदेश हापुड़ : बिजली विभाग के कारनामे से युवक की हार्टअटैक से मौत, पाँच लाख जमा करवाकर एक लाख की रशीद।

रिपोर्ट – नाज आलम ( सोर्स एक्स प्लेटफ़ॉर्म ) 

 

हापुड़ में बिजली विभाग का अजब कारनामा सामने आया है। बिजली चोरी के आरोपी से पांच लाख जमा कराकर एक लाख की ही रसीद दी गई। इससे कारोबारी को सदमा लग गया। तबीयत खराब हुई और उसकी मौत हो गई।

 

उत्तर प्रदेश हापुड़ : हापुड़ में बिजली विभाग की कारस्तानी से एक कारोबारी की जान चली गई है। मोहल्ला मोती कॉलोनी निवासी कारोबारी की बर्तन पॉलिश की फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री पर बिजली चोरी का बिजली विभाग ने 12 लाख का नोटिस बनाकर भेजा था। 12 लाख की एवज में कारोबारी से 5 लाख जमा कराए गए, जबकि एक लाख की रसीद दी गई। इससे कारोबारी को गहरा धक्का लगा। परिजनों का आरोप है कि इस सदमे से कारोबारी की तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने निगम के अधिकारियों के खिलाफ हंगामा भी किया।

इन दिनों बिजली विभाग की ओटीएस स्कीम चल रही है। इसमें बिजली चोरी में पकड़े गए लोगों को भी छूट मिल रही है। मोती कॉलोनी निवासी शौकत अली (55) कॉलोनी में ही स्टील के बर्तनों पर पॉलिश करने की फैक्ट्री चलाता था। कुछ दिन पहले निगम की टीम ने फैक्ट्री पर छापा मारा और पांच किलोवाट की बिजली चोरी मिलने पर 12 लाख का जुर्माना लगाकर नोटिस भेज दिया। नोटिस मिलते ही शौकत बिजली अधिकारियों के चक्कर लगाने लगा। जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई।

रेडीमेड वॉल बाउंड्री, सीमेंट जाली, पोल, इंटरलॉकिंग ईंट, सीमेंट पोल, डिवाइडर चेंबर, सम्पर्क सूत्र – 9454253058, 9935597757

शौकत के पुत्र आजाद और शादाब ने बताया कि कई बार चक्कर लगाने के बाद पहले विभाग ने 12 लाख को कम कर सात लाख का बकाया बना दिया। अंत में सात लाख की बजाए पांच लाख रुपये मांग लिए। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने पांच लाख जमा भी कर दिए, लेकिन विभाग ने एक लाख की रसीद ही बनाकर दी। जिससे उनके पिता की तबीयत खराब हो गई और शुक्रवार की सुबह हार्ट अटैक से मौत हो गई। इस पर परिजनों और स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ हंगामा भी किया।

वहीं, इस बारे में बिजली विभाग के अधिकारी पल्ला झाड़ रहे हैं। अधिशासी अभियंता आदित्य भूषण ने कहा कि इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा कोई मामला है तो उसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

जनपद हापुड़ की ट्रैफिक पुलिस की जोड़ी ने महत्वपूर्ण तरीके से संभाली मेले की व्यवस्था।

दिनांक:14/10/2024 रिपोर्ट by:गुलफाम सैफी संवाददाता  जनपद हापुड़ की ट्रैफिक पुलिस की जोड़ी ने महत्वपूर्ण तरीके से संभाली मेले की व्यवस्था।

Live Cricket