Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » Uncategorized » उत्तर प्रदेश बाँदा : महिला जज की मौत के मामले में प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा।

उत्तर प्रदेश बाँदा : महिला जज की मौत के मामले में प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा।

रिपोर्ट / नाज आलम ( सोर्स एक्स प्लेटफ़ॉर्म ) 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के मुताबिक, महिलाओं के खिलाफ अपराध में उत्तर प्रदेश नंबर-एक है।

 

उत्तर प्रदेश बाँदा : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश में एक महिला न्यायाधीश का शव उनके क्वार्टर में पाए जाने के बाद रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें चिंता है कि वहां एक सामान्य लड़की को किस तरह का डर महसूस होता होगा। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में न्यायाधीश की मौत के मामले में उनके पिता की शिकायत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

सर्विस दिल्ली , यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, 

प्रियंका ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘उप्र के बांदा में कुछ हफ्ते पहले एक महिला न्यायाधीश ने इच्छा मृत्यु मांगी।  अब बदायूं में एक महिला न्यायाधीश का शव उनके घर में पाया गया, जिसकी जांच पर उनके परिवार ने गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा राज में महिला न्यायाधीशों की सुरक्षा का ये हाल है, तो सोचिए कि एक सामान्य लड़की हर दिन किस भय के साथ जीती होगी।  प्रियंका ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के मुताबिक, महिलाओं के खिलाफ अपराध में उत्तर प्रदेश नंबर-एक है, हर घंटे आठ महिलाएं अपराध का शिकार बनती हैं।

https://x.com/priyankagandhi/status/1754139543148855573?s=46&t=URaf35tY1AUzKmjvKqsadw

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘‘उप्र महिलाओं के लिए पूरी तरह असुरक्षित हो चुका है, क्योंकि सुरक्षा के सारे बड़े-बड़े दावे सिर्फ विज्ञापनों में हैं। महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के आंकड़े यह दिखाते हैं कि सरकार असल में महिला सुरक्षा को लेकर कितनी गंभीर है, अब महिलाओं की और समाज की जागरूकता ही उन्हें दमन और हिंसा के इस भंवर से निकालेगी। दीवानी मामलों की न्यायाधीश (कनिष्ठ) 27 वर्षीय ज्योत्सना राय का शव शनिवार को बरामद किया गया, आशंका है कि उन्होंने आत्महत्या की।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम को बदायूं पहुंचे, न्यायाधीश के पिता ने दावा किया कि उनकी बेटी की हत्या की गई और हत्यारों ने इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को घर में पंखे से लटका दिया। अशोक कुमार राय ने कहा कि उनकी बेटी बहुत बहादुर थी और उसने सुनिश्चित किया कि सभी को न्याय मिले, उन्होंने कहा कि उनकी बेटी कभी आत्महत्या नहीं कर सकती।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों व आयुष्मान मन्दिरों पर मनाया गया निक्षय दिवस।

दिनांक:15/10/2024 रिपोर्ट by: गुलफाम सैफी  जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों व आयुष्मान मन्दिरों पर मनाया गया निक्षय दिवस श्री प्रेमचंद

Live Cricket