Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » नई दिल्ली » अगले 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी, दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश

अगले 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी, दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश

बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर इलाकों में भारी बारिश हुई, जिससे उमस भरे मौसम से काफी राहत मिली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है, जो दिन में बाद में और अधिक बारिश की संभावना दर्शाता है। पीले अलर्ट का मतलब है 6 सेमी से 11 सेमी के बीच भारी वर्षा।

अधिकतम और न्यूनतम तापमान 36 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। IMD द्वारा एक पोस्ट एक्स (पूर्व में ट्विटर) में साझा किए गए पूर्वानुमान में दिल्ली विश्वविद्यालय, सिविल लाइन्स, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार, पटेल नगर, लाल किला, प्रीत विहार, बुद्ध जयंती पार्क और राष्ट्रपति भवन जैसे क्षेत्र शामिल हैं।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 40 की रीडिंग के साथ “अच्छी” श्रेणी में दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने 24 जुलाई को गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। उत्तर-पश्चिमी राज्य राजस्थान में कल तक गर्म, आर्द्र मौसम रहने की संभावना है। आईएमडी ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा कि पूर्वोत्तर भारत में अगले पांच दिनों में “काफी व्यापक हल्की से मध्यम बारिश” की भविष्यवाणी की गई है।

पूरे हिमाचल प्रदेश में अगले चार दिनों यानी 27 जुलाई तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की ‘पीली’ चेतावनी भी जारी की गई है। इस बीच, चंडीगढ़ और पंजाब में, आईएमडी ने अगले दो दिनों में उच्च आर्द्रता के साथ “सामान्य से ऊपर” तापमान की भविष्यवाणी की है। मौसम बुलेटिन में अगले दो दिनों में उत्तर और दक्षिण ओडिशा के अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है, 25 और 26 जुलाई को भी ऐसी ही स्थिति होने की संभावना है।मौसम विभाग ने 24 से 25 जुलाई तक उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी की है।

NEWS SOURCE Credit : punjabkesari

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket