Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » उत्तराखंड » केदारनाथ मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख, ‘230 नहीं, 23 किलो सोने का इस्तेमाल हुआ, कांग्रेस फैला रही अफवाह’,

केदारनाथ मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख, ‘230 नहीं, 23 किलो सोने का इस्तेमाल हुआ, कांग्रेस फैला रही अफवाह’,

कांग्रेस पर केदारनाथ मंदिर में 230 किलोग्राम सोने के इस्तेमाल का दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते हुए श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि वे जौहरी का टैक्स इनवॉयस जारी करेंगे, जिससे यह साबित हो जाएगा कि मंदिर में 23 किलोग्राम सोने का इस्तेमाल किया गया।

केदारनाथ के गर्भगृह में 23 किलो सोना था
उन्होंने कहा, “हम शुरू से कह रहे हैं कि केदारनाथ के गर्भगृह में 23 किलो सोना था और उसमें 1000 किलो तांबे की प्लेट लगी थी, लेकिन कांग्रेस के कुछ नेता साजिश के तहत दुष्प्रचार कर रहे हैं कि केदारनाथ में 230 किलो सोना इस्तेमाल हुआ है। आज हम केदारनाथ मंदिर में सोने का इस्तेमाल करने वाले जौहरी का टैक्स इनवॉयस जारी कर रहे हैं, जिसमें पूरा ब्योरा है कि वहां कितना सोना और तांबा इस्तेमाल हुआ।”

PunjabKesari

इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर केदारनाथ में जल्द ही होने वाले उपचुनावों के कारण झूठ फैलाने का आरोप लगाया। अपेंद्र अजय ने कहा, “चूंकि केदारनाथ में विधानसभा उपचुनाव होने हैं, इसलिए कांग्रेस के लोग बिना किसी तथ्य और सबूत के इस तरह का दुष्प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस और उसके समर्थकों द्वारा केवल सनसनी फैलाने के लिए इस तरह के दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय आरोप लगाए जा रहे हैं।”

केदारनाथ में सोना घोटाला हुआ है- अविमुक्तेश्वरानंद
इससे पहले 15 जुलाई को स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने आरोप लगाया था कि केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब हो गया है। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा, “केदारनाथ में सोना घोटाला हुआ है, यह मुद्दा क्यों नहीं उठाया जाता? वहां घोटाला करने के बाद अब दिल्ली में केदारनाथ बनेगा? और फिर एक और घोटाला होगा। केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब है, कोई जांच शुरू नहीं हुई। इसके लिए कौन जिम्मेदार है?”

सोना पीतल में कैसे बदल सकता है?
अविमुक्तेश्वरानंद ने आगे दावा किया कि इस मुद्दे की जांच की मांग कमिश्नर से की गई थी, लेकिन उन्होंने मामले की ठीक से जांच नहीं की। उन्होंने कहा, “पहले कहा गया कि 320 किलो सोना गायब हुआ है, फिर यह घटकर 228 हो गया, फिर यह एक साथ 36, 32 और 27 हो गया। चाहे यह संख्या 320 हो, 228 हो, 36 हो, 32 हो या 27 हो, समस्या यह है कि यह कहां गया? सोना पीतल में कैसे बदल सकता है? कमिश्नर से जांच की मांग की गई है, लेकिन उन्होंने मामले की ठीक से जांच नहीं की। मंदिर से सोना गायब होने के पीछे क्या कारण हैं? यह बहुत बड़ा घोटाला है।”

NEWS SOURCE Credit : punjabkesari

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket