Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » Uncategorized » जाल साजो ने प्लाईवुड व्यापारी को लोन देने का झांसा देकर चेक में एडिटिंग कर 292700 की लगाई चपत पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल ने में जुटी।

जाल साजो ने प्लाईवुड व्यापारी को लोन देने का झांसा देकर चेक में एडिटिंग कर 292700 की लगाई चपत पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल ने में जुटी।

जनपद हापुड़ 

गुलफाम सैफी संवाददाता हापुड़

जाल साजो ने प्लाईवुड व्यापारी को लोन देने का झांसा देकर चेक में एडिटिंग कर 292700 की लगाई चपत पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल ने में जुटी।

गढ़मुक्तेश्वर/सिंभावली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हरोड़ा मोड पर प्लाईवुड व्यापारी को टाटा कैपिटल फाइनेंस कंपनी से लोन दिलाने के नाम पर जालसाजों ने व्यापारी से 249 रुपए का फाईल चार्ज के नाम पर चेक लेकर चेक में एडिटिंग कर 292700(दो लाख बानवे हजार सात सौ रुपए)की लगाई चपत।
पीड़ित व्यापारी ने एसपी को शिकायती पत्र देकर मामले का खुलासा करने की लगाई गुहार।
बता दें कि थाना सिंभावली क्षेत्र के हरोड़ा मोड पर प्लाईवुड व्यापारी अकरम पुत्र अल्लाह मैहर प्लाईवुड एंड हार्डवेयर स्टोर की फर्म संचालित करते हैं। जिसके चलते व्यापारी अकरम के पास 11 अगस्त को एक फोन आया। और कहने लगे कि वह टाटा कैपिटल फाइनेंस कंपनी से बात कर रहे हैं। और उन्हें लोन की जरूरत है। व्यापारी ने व्यापार बढ़ाने के उद्देश्य से लोन लेने के लिए स्वीकृत कर दी। जिसके चलते अगले रोज 12 अगस्त को व्यापारी की फर्म पर दो लोग आए। और उन्होंने अपने आप को टाटा कैपिटल फाइनेंस का कर्मचारी बताते हुए। लोन देने के नाम पर फर्म के डॉक्यूमेंट व्यापारी के आईडी प्रूफ फोटो सहित अन्य दस्तावेजों पर सिग्नेचर कराए। उसके उपरांत व्यापारी से उन्होंने एक कैंसिल चेक और फाइल चार्ज के नाम पर 249 रुपए का एक चेक लिया। 13 अगस्त को इन जालसाजों के द्वारा 249 रुपए के दिए गए चेक में एडिटिंग कर 292700 भरकर आईडीबीआई बैंक सिंभावली आकर व्यापारी के खाते से कैश कर लिया गया। जब व्यापारी के मोबाइल पर मैसेज पहुंचा। तब उसे अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ। वह तत्काल बैंक पहुंचा। जहां बैंक मैनेजर ने पीड़ित व्यापारी को संतोषजनक जवाब नहीं दिया। बैंक कर्मचारियों के द्वारा भी चेक की गहनता से जांच नहीं की गई। जबकि चेक पर एडिटिंग की हुई थी। वहीं पीड़ित व्यापारी अकरम ने बैंक मैनेजर एवं अन्य कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध होने का आरोप लगाया है। पीड़ित व्यापारी अकरम का कहना है कि इतनी बड़ी राशि के लिए दिए गए चेक पर बैंक कर्मचारियों का रिजर्व बैंक के आदेश अनुसार अधिकार बनता है कि वह खाता धारक से संतुष्टि कर लें। कि उन्होंने इतनी राशि का चेक दिया है या नहीं। लेकिन बैंक कर्मचारीयों ने खाता धारक पीड़ित व्यापारी से पूछने की जिम्मेदारी नहीं समझी जिसको लेकर पीड़ित ने बैंक कर्मचारियों पर भी लापरवाही बरतनी का आरोप लगाते हुए। एसपी को शिकायती पत्र देकर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।

स्टार भारत न्यूज़ 24 की रिपोर्ट। (सोर्स ऑफ़ सोशल मीडिया)

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket