Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » Uncategorized » नागपुर महाराष्ट्र: देश को आज़ादी के पहले वाले दौर में ले जाना चाहता है RSS, राहुल गांधी।

नागपुर महाराष्ट्र: देश को आज़ादी के पहले वाले दौर में ले जाना चाहता है RSS, राहुल गांधी।

रिपोर्ट – नाज आलम

नागपुर महाराष्ट्र:

कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित पार्टी की मेगा रैली ‘हैं तैयार हम’ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्री स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर देश को पीछे ले जाने का आरोप लगाया। 

उन्होंने आज़ादी से पहले हिंदुस्तान की जनता, महिलाओं के कोई अधिकार नहीं थे। छुआछूत थी, यह आरएसएस की विचारधारा है, ये हमने बदला है और वे फिर इसे वापस लाना चाहते हैं, हिंदुस्तान आज़ादी से पहले जहां था वे वहां उसे लौटाना चाह रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा, “एक तरफ युवाओं पर आक्रमण किया जा रहा है और दूसरी तरफ हिंदुस्तान के 2-3 अरबपतियों को देश का पूरा धन दिया जा रहा है, डेढ़ लाखयुवाओं को हिंदुस्तान की सेना और वायु सेना के लिए चुन लिया गया था। मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना लागू की और इन युवाओं को आर्मी और वायु सेना में नहीं आने दिया गया।

उन्होंने कहा, “देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है, लोगों को लगता है कि यह राजनैतिक लड़ाई है, जो सही है लेकिन इस लड़ाई की नींव विचारधारा है।  बहुत सारी पार्टियां एनडीए और इंडिया गठबंधन में है लेकिन लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है।

एपेक्स इंटरप्राइजे़ज मोदीपुरम मेरठ - 9454253059

एपेक्स इंटरप्राइजे़ज मोदीपुरम मेरठ – रेडीमेड वॉल बाउंड्री, ट्रीगार्ड, बेंच, चेम्बर, सर्विस दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश- सम्पर्क सूत्र – 9454253058, 9935597757

रैली में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, “केवल कांग्रेस पार्टी ही देश को एकजुट रख सकती है और गांधी परिवार ने हमेशा कांग्रेस को एकजुट रखा है। कांग्रेस पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता किसी भी स्तर तक पहुंच सकता है,  यह पार्टी की व्यापकता को दर्शाता है।

कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि सोनिया गांधी की तबीयत ठीक नहीं है इसलिए वो रैली में शामिल नहीं हो रही हैं और प्रियंका गांधी भी नहीं पहुंच रही हैं।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket