Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » Uncategorized » नई दिल्ली :AIMTC की गृहमंत्रालय मीटिंग के बाद सरकार ने दिया आश्वासन, अभी नही लागू होगा ये नया हिट एंड रन क़ानून, AIMTC ने सभी ड्राइवरों को काम पर वापस जाने को कहा।

नई दिल्ली :AIMTC की गृहमंत्रालय मीटिंग के बाद सरकार ने दिया आश्वासन, अभी नही लागू होगा ये नया हिट एंड रन क़ानून, AIMTC ने सभी ड्राइवरों को काम पर वापस जाने को कहा।

रिपोर्ट – नाज आलम 

 

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट असोसिएशन का कहना है कि सरकार के साथ बैठक के बाद सारे मुद्दों का हल मिल गया है। जल्द ही हड़ताल खत्म की जाएगी। हालांकि इसकी तारीख नहीं बताई गई है।

 

नई दिल्ली : दो दिनों से चल रही ड्राइवरों की हड़ताल जल्द ही खत्म होने के संकेत मिल गए हैं। सरकार के साथ हुई बैठक के बाद ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट असोसिएशन (AIMTC) ने कहा है कि सभी मामलों का हल निकाल लिया गया है और जल्द ही हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया जाएगा। बता दें कि हिट ऐंड रन कानून के विरोध में ड्राइवरों ने देशभर में चक्काजाम कर दिया था। इसके बाद यातायात की समस्या के साथ फ्यूल का भी बड़ा संकट खड़ा हो गया।

ट्रकर्स असोसिएशन ने भी कहा है कि नए कानून के खिलाफ चल रही हड़ताल जल्द ही वापस ली जाएगी। ट्रकर्स की संस्था ने कहा, हमने भारतीय न्याय संहिता के तहत आने वाले प्रावधानों के बारे में विस्तार से चर्चा की। हमारे सभी मामलों का हल निकल आया है। अभी नए कानून को लागू नहीं किया गया है और आश्वासन दिया गया है कि AIMTC से सलाह के बाद ही इस कानून को लागू किया जाएगा।

एपेक्स इंटरप्राइजे़ज मोदीपुरम मेरठ - 9454253059

एपेक्स इंटरप्राइजे़ज मोदीपुरम मेरठ – रेडीमेड वॉल बाउंड्री, सीमेंट बेंच, चेंबर, इंटरलॉकिंग ईंट, डिवाइडर, पोल, ट्रीगार्ड, सीमेंट जाली, सर्विस दिल्ली, यूपी, हरियाणा, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पंजाब, सम्पर्क सूत्र- 9454253058, 9935597757

गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा, भारतीय न्याय संहिता की धारा 106 (2) के बारे में संज्ञान लिया और ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के साथ विस्तृत चर्चा की। सरकार बताना चाहती है कि ये नए प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं। इस धारा को लागू करने से पहले एआईएमटीसी के साथ विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने कहा, हम सभी ड्राइवरों से अपील करते हैं कि वे अपने-अपने काम पर वापस लौट आएं।

इस बैठक के बाद सरकार और एआईएमटीसी  ने ड्राइवरों पर तत्काल अपने काम पर लौटने की अपील की है। बता दें कि दो दिन के चक्काजाम के बाद देशभर के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की समस्या भी खड़ी हो गई थी। कई जगहों पर बाइक और दूसरे वाहनों के लिए फ्यूल की सीमा भी तय कर दी गई थी। इसके अलावा लोगो को आने जाने में भी खासी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। वहीं ड्राइवरों का कहना था कि भारतीय न्याय संहिता में हिट ऐंड रन मामले मे जो प्रावधान किए गए हैं वे बेहद कड़े हैं और ड्राइवरों के खिलाफ हैं। उनका कहना था इस मामले में सजा को बढ़ाकर 10 साल कर दिया गया जो कि सही नहीं है।

 

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

हापुड़ के लिए गर्व की बात हापुड़ की बेटी बनी हरियाणा में जज किया पूरे जनपद का नाम रोशन

दिनांक:16/10/2024 रिपोर्ट by: शराफत सैफी  हापुड़ की बेटी बनी हरियाणा की जज एक बार फिर हापुड़ की बेटी दृष्टी मारवाह

Live Cricket