Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » राजनीति » हनुमान मंदिर में किए दर्शन, चुनाव के बाद पहली बार रायबरेली जा रहे राहुल गांधी

हनुमान मंदिर में किए दर्शन, चुनाव के बाद पहली बार रायबरेली जा रहे राहुल गांधी

रायबरेली: कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज चुनाव के बाद पहली बार अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली जा रहे हैं। इससे पहले वह लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से फिर वह सड़क मार्ग से रायबरेली के लिए रवाना हुए। रायबरेली पहुंचने से पहले जिले की सीमा पर स्थित चूरूवा हनुमान मंदिर में उन्होंने बजरंगबली का आशीर्वाद लिया। थोड़ी देर में ही राहुल गांधी रायबरेली पहुंच जाएंगे। बता दें कि चुनाव में जीतने के बाद यह राहुल गांधी का पहला रायबरेली का दौरा है। रायबरेली में वह कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा जिला प्रशासन के साथ भी बैठक भी कर सकते हैं। राहुल गांधी अपने क्षेत्र में चल रही परियोजनाओं की जानकारी लेंगे।

शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह के परिवार से मुलाकात
रायबरेली जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी यहां पर शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह के परिजनों से मुलाकात भी करेंगे। बता दें कि हाल ही में शहीद कैप्टन सिंह को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था। ये सम्मान उनकी मां और पत्नी ने राष्ट्रपति से प्राप्त किया था। शहीद अंशुमन सिंह की पत्नी और मां के द्वारा सम्मान प्राप्त करने का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। ऐसे में अब राहुल गांधी भी शहीद की पत्नी और मां से मुलाकात करेंगे। यहां के बाद राहुल गांधी भुएमऊ गेस्ट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं विभिन्न डेलिगेशन से मुलाकात करेंगे।

पहली बार जा रहे रायबरेली
बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा के लिए उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ा था। वह दोनों ही सीटों से चुनाव जीते। नियमों के मुताबिक उन्हें दोनों में से एक सीट छोड़ने थी। ऐसे में राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से सांसद बने रहने का निर्णय लिया है और वायनाड सीट छोड़ दी। वहीं अब रायबरेली से सांसद बनने के बाद वह पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में जा रहे हैं। उन्होंने तीन लाख, 90 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी।

NEWS SOURCE : indiatv

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket