Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » उत्तर प्रदेश » UTS Ticket: एक साल तक और मिलेगी, घर बैठे ट्रेन टिकट लेने पर मिल रही 3% की छूट

UTS Ticket: एक साल तक और मिलेगी, घर बैठे ट्रेन टिकट लेने पर मिल रही 3% की छूट

भारतीय रेल ने यूटीएस आन मोबाइल एप को प्रोत्साहन देने के लिए तीन प्रतिशत की मिलने वाली छूट के समय को और बढ़ा दिया है। यात्री अनारक्षित टिकट की लाइन से बचने के लिए यूटीएस आन मोबाइल एप के माध्यम से कहीं से भी टिकट बुक कर सकते हैं और तीन प्रतिशत कैश बैक प्राप्त कर सकते हैं।

यात्री इस एप के माध्यम से अनारक्षित टिकट, एमएसटी, प्लेटफार्म टिकट को भी ले सकते हैं। एप के माध्यम से यात्री पेपरलेस और पेपर युक्त अनारक्षित टिकट, प्लेटफार्म टिकट और एमएसटी प्राप्त कर सकते हैं। रेल अधिकारियों ने बताया कि यूटीएस आन मोबाइल एप से अनारक्षित टिकट, एमएसटी व प्लेटफार्म टिकट बनाने के लिए पेमेंट के कई विकल्प दिए गए हैं।

तीन प्रतिशत का कैशबैक

यात्री यूपीआई के साथ क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और रेल वालेट का भी प्रयोग करके अपना अनारक्षित टिकट बुक कर सकते हैं। यूटीएस आन मोबाइल एप को प्रोत्साहन देने के लिए रेल प्रशासन द्वारा रेल वालेट से टिकट बुक करने पर तीन प्रतिशत का कैशबैक दिया जा रहा था, जिसके समय को एक वर्ष के लिए रेल प्रशासन ने बढ़ा दिया हैं।

एक बार फिर यात्रियों को राहत देते हुए रेल प्रशासन ने यूटीएस आन मोबाइल से प्लेटफार्म टिकट, अनारक्षित टिकट और एमएसटी बुक करने पर 24 अगस्त 2025 तक तीन कैशबैक देने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इस बाबत रेल प्रशासन की ओर से मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

यात्री अगर टिकट काउंटर से हरदोई से दिल्ली की टिकट लेते हैं तो उनको 135 रुपए अनारक्षित टिकट के लिए देना होगा, यदि यात्री यूटीएस आन मोबाइल एप के माध्यम से और वालेट का प्रयोग करके टिकट लेते हैं तो उन्हें 131 रुपए देने होंगे। रेल प्रशासन ने यात्रियों को आर वालेट के माध्यम से टिकट बुक करने पर तीन की छूट से एक बड़ी राहत दी है।

NEWS SOURCE Credit : jagran

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket