Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » भारत » अजित पवार के सामने नई टेंशन, जहां BJP विधायक वहां दावा पेश कर रहे NCP नेता

अजित पवार के सामने नई टेंशन, जहां BJP विधायक वहां दावा पेश कर रहे NCP नेता

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को एक और झटका लगने के आसार हैं। खबर है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी NCP के एक और नेता ने चिंचवाड़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर दी है। इससे पहले भोसारी सीट को लेकर भी पार्टी में चर्चा का दौर शुरू हो गया था, जहां से अजित गव्हाने दावा पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। अटकलें हैं कि उन्होंने शरद पवार से भी मुलाकात की थी।

मंगलवार को नाना काटे ने चिंचवाड़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर दी है। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले पिंपरी चिंचवाड़ चीफ गव्हाने ने भोसारी सीट से चुनाव लड़ने की बात कही थी। अब खास बात है कि चिंचवाड़ और भोसारी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं और एनसीपी महायुति का हिस्सा है। इसमें भाजपा और एनसीपी के अलावा शिवसेना भी है, जिसके प्रमुख मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हैं।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, काटे ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि चिंचवाड़ सीट भाजपा की है, लेकिन एनसीपी की पिंपरी चिंचवाड़ यूनिट ने पहले ही यहां से एनसीपी के लड़ने की मांग की है। मैं अपने नेता अजित पवार से मिला और उन्हें चिंचवाड़ से चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा के बारे में बताया। उन्हों ने मुझसे अपना काम जारी रखने के लिए कहा है।’

पिंपल सौदागर इलाके में हने वाले काटे एनसीपी के पिंपरी चिंचवाड़ प्रमुख हैं और वह पूर्व पार्षद भी रह चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर सीट शेयरिंग के दौरान यह सीट एनसीपी को नहीं मिलती है, तो मैंने फैसला कर लिया है कि खुद ही चुनाव लड़ूंगा।’ हालांकि, उन्होंने एनसीपी (एसपी) में जाने को लेकर कहा कि अब तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। साथ ही सही समय पर कोई कदम उठाने की बात कही है। काटे ने कहा कि उन्होंने सिर्फ एक ही फैसला लिया है, ‘और वह फैसला चिंचवाड़ सीट से लड़ने का है। इसकी वजह है कि यहां संभावनाएं हैं कि एनसीपी को सीट मिलेगी। भाजपा के पास इस सीट के कई दावेदार हैं। एनसीपी में ऐसा कुछ नहीं है।’ काटे इससे पहले भाजपा नेता अश्विनी जगताप से हार चुके हैं। 2019 में भी लक्ष्मण जगताप के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

लक्ष्मण जगताप का साल 2023 में निधन हो गया था। वह लगातार 2009 से इस सीट पर जीत हासिल कर रहे थे। उनके निधन के बाद सीट पर पत्नी ने चुनाव लड़ा और जीता। इधर, गव्हाने ने भी एनसीपी (एसपी) में शामिल होने की अटकलों को खारिज किया। उन्होंने कहा, ‘मैं पाला नहीं बदल रहा हूं, लेकिन यह सच बात है कि मैं भोसारी सीट से चुनाव लड़ूंगा। मैं पहले ही इसकी तैयारी कर रहा हूं।’

NEWS SOURCE : livehindustan

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket