Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » विदेश » प्रचार बीच में छोड़ खुद को किया क्वारंटाइन…, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन मिले कोविड पॉजिटिव

प्रचार बीच में छोड़ खुद को किया क्वारंटाइन…, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन मिले कोविड पॉजिटिव

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को लास वेगास की यात्रा के दौरान कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. संक्रमण के हल्के लक्षणों का अनुभव करने के बाद बाइडेन ने खुद को प्रचार से अलग कर लिया है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने 81 वर्षीय बाइडेन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की घोषणा की, जब बाइडेन ने निदान के कारण एक भाषण रद्द कर दिया. जीन-पियरे ने कहा, “उन्हें टीका लगाया गया है, और उन्हें बढ़ावा दिया गया है और हल्के लक्षण अनुभव हो रहे हैं.”

व्हाइट हाउस ने बाइडेन के डॉक्टर के हवाले से कहा कि उन्हें दोपहर में ऊपरी श्वसन संबंधी लक्षण थे. बयान में कहा गया, “वह दिन के अपने पहले कार्यक्रम के लिए ठीक महसूस कर रहे थे, लेकिन यह देखते हुए कि वह बेहतर महसूस नहीं कर रहे थे, कोविड-19 के लिए देखभाल परीक्षण किया गया और परिणाम कोविड-19 वायरस के लिए सकारात्मक थे.”

खुद को किया प्रचार से अलग

व्हाइट हाउस ने कहा कि बाइडेन रोग नियंत्रण केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार खुद को अलग रखेंगे. डॉक्टर ने कहा कि उनके लक्षण हल्के हैं और उन्हें पैक्सलोविड की शुरुआती खुराक दी गई है. जीन-पियरे ने कहा, “वे डेलावेयर लौटेंगे, जहाँ वे खुद को अलग-थलग रखेंगे और उस दौरान अपने सभी कर्तव्यों का पूरी तरह से पालन करना जारी रखेंगे.”

यह बीमारी बाइडेन के लिए एक ऐसे महत्वपूर्ण समय पर आई है, जब रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ़ राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपनी ज़मीन खो रहे हैं. बता दें कि बाइडेन इससे पहले भी जुलाई, 2022 में कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. 21 जुलाई को उनका परीक्षण सकारात्मक आया, 27 जुलाई को वे ठीक हो गए, 30 जुलाई को एक रिबाउंड केस के साथ सकारात्मक परीक्षण किया गया और आखिरकार 7 अगस्त को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी.

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी छोड़ने का है दबाव

बिडेन, जिन्होंने अभियान के दौरान वेगास में दो रातें बिताई थीं, कुछ साथी डेमोक्रेट्स के साथ लड़ाई में उलझे हुए हैं, जो चिंता करते हैं कि वे फिर से चुनाव लड़ने के लिए बहुत बूढ़े हो गए हैं और चाहते हैं कि वे किसी अन्य उम्मीदवार के पक्ष में अपना पद छोड़ दें. वे दौड़ से बाहर निकलने के आह्वान के सामने अडिग रहे हैं, उन्होंने एक साक्षात्कारकर्ता से कहा कि केवल “सर्वशक्तिमान भगवान” ही उन्हें जाने के लिए राजी कर सकते हैं.

बुधवार को बिडेन को उस समय झटका लगा जब अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के प्रमुख डेमोक्रेटिक सदस्य, कैलिफोर्निया के एडम शिफ ने कहा कि अब समय आ गया है कि वे “मशाल किसी और को सौंप दें”. मंगलवार को संपन्न रॉयटर्स/इप्सोस पोल में लगभग 40% डेमोक्रेटिक पंजीकृत मतदाताओं ने कहा कि बिडेन को फिर से चुनाव लड़ने का अपना इरादा छोड़ देना चाहिए. लगभग 65% स्वतंत्र पंजीकृत मतदाता उनसे सहमत थे. डेमोक्रेटिक पंजीकृत मतदाताओं में से लगभग 58% ने सर्वेक्षण में बताया कि उनका मानना ​​है कि बिडेन सरकार में काम करने के लिए बहुत बूढ़े हैं – 70% स्वतंत्र पंजीकृत मतदाता इससे सहमत थे.

NEWS SOURCE Credit : lalluram

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket