Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » विदेश » अमेरिका और कनाडा ने अपने नागरिकों के लिए जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, बांग्लादेश में ‘देखते ही गोली मारने’ के आदेश

अमेरिका और कनाडा ने अपने नागरिकों के लिए जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, बांग्लादेश में ‘देखते ही गोली मारने’ के आदेश

अमेरिका और कनाडा ने बांग्लादेश में जारी हिंसा के मद्देनजर अपने नागरिकों को दक्षिण एशियाई देश की यात्रा न करने का परामर्श दिया है। अमेरिका ने अपने गैर-आपातकालीन सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को स्वैच्छिक रूप से वहां से आने की अनुमति दे दी है। इससे एक दिन पहले, अमेरिका ने बांग्लादेश के लिए एक नया यात्रा परामर्श जारी कर अमेरिकी नागरिकों से हिंसा से जूझ रहे देश की यात्रा से पहले पुनर्विचार करने का आग्रह किया था।अमेरिकी विदेश विभाग ने महत्वपूर्ण ‘नागरिक अशांति’ का हवाला देते हुए 20 जुलाई को अपने यात्रा परामर्श को चौथे स्तर पर बढ़ा दिया है, जिसमें ढाका और देश के अन्य हिस्सों में प्रदर्शनों और हिंसक झड़पों की चेतावनी दी गई है।

PunjabKesari

अमेरिकी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, “ढाका में चल रही नागरिक अशांति के कारण यात्रियों को बांग्लादेश की यात्रा नहीं करनी चाहिए। ढाका और उसके पड़ोसी क्षेत्रों में प्रदर्शनों और हिंसक झड़पों की खबरें आई हैं।” इसमें कहा गया, “सुरक्षा स्थिति के कारण, नियमित कांसुलर सेवाओं के प्रावधान में देरी हो सकती है। अमेरिकी सरकार ने सुरक्षा चिंताओं के चलते गैर-आपातकालीन कर्मियों और उनके परिवारों को बांग्लादेश से स्वैच्छिक प्रस्थान की अनुमति भी दी है। उधर, छात्र प्रदर्शनों से उत्पन्न बढ़ते नागरिक अशांति को शांत करने के लिए सैनिकों ने बांग्लादेश की सड़कों पर गश्त की, तथा पुलिस को कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए ।

PunjabKesari

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण के खिलाफ हिंसा भड़कने के कुछ दिन बाद शनिवार को प्राधिकारियों ने पूरे देश में सख्त कर्फ्यू लागू कर दिया और सैन्य बलों ने राष्ट्रीय राजधानी ढाका के विभिन्न हिस्सों में गश्त की। बांग्लादेश में हिंसा भड़कने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश के लिए यात्रा परामर्श के स्तर को बढ़ाकर स्तर-चार (यात्रा नहीं करें) कर दिया है। विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘‘अशांति, अपराध और आतंकवाद के कारण बांग्लादेश की यात्रा न करें।” उसने कहा, ‘‘मंत्रालय ने गैर-आपातकालीन अमेरिकी सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को बांग्लादेश से स्वैच्छिक प्रस्थान की अनुमति दे दी है।”

NEWS SOURCE Credit : punjabkesari

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket