Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » देश » जानें इसके फिचर्स और कीमत…, Xiaomi ने पेश की 1,578 hp की पावर वाली EV SU7 Ultra

जानें इसके फिचर्स और कीमत…, Xiaomi ने पेश की 1,578 hp की पावर वाली EV SU7 Ultra

Xiaomi EV SU7 Ultra Car Features and Price : स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने साल की शुरुआत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 लॉन्च की थी. वहीं, अब कंपनी ने ट्रैक-केंद्रित EV SU7 Ultra को पेश किया है. इन इलेक्ट्रिक कार में डिज़ाइन, एरोडायनामिक्स और परफॉर्मेंश सहित मानक SU7 की तुलना में कई अपग्रेड दिए गए हैं. आइए जानते है इसके बारे में.

Xiaomi EV SU7 Ultra की खासियत

Xiaomi SU7 Ultra की खासियतों की बात करें, तो शाओमी का कहना है कि इसके केंद्र में ट्राई-मोटर सेटअप है, जिसमें Xiaomi की फ्लैगशिप V8s और एक V6s इलेक्ट्रिक मोटर शामिल हैं. इस कॉन्फिगरेशन के साथ EV 1527 bhp जनरेट करने में सक्षम है. तुलना के लिए बता दें कि यह सबसे शक्तिशाली पोर्शे टायकन के आउटपुट से बहुत ज्यादा. कंपनी का कहना है कि यह 1.97 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे और मैक्सिमम 350 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है. वहीं, यह मॉडल 5.96 सेकंड में 200 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने का दावा करता है.

Xiaomi का कहना है कि इसमें CATL के साथ को-डेवलप Qilin II बैटरी पैक मिलता है, जो 1330kW का डिस्चार्ज कर सकता है. बैटरी का 897-वोल्ट आर्किटेक्चर भी कार की तेज चार्जिंग क्षमताओं में योगदान देता है. इसके कई पार्ट कार्बन फाइबर से बने है, जो इसका वजन कम रखने में मदद करते हैं. Xiaomi SU7 की तुलना में अपकमिंग SU7 Ultra का वजन 500 किलोग्राम से अधिक कम हुआ है. हालांकि, इसमें से फिलहाल एयर कंडीशनिंग को हटाया गया है, जिसका सीधा असर इसके क्विक एक्सेलेरेशन पर दिखाई देता है.

Xiaomi ने Hyundai Porsche Taycan Turbo GT, IONIQ 5 N, Tesla Model S Plaid जैसे परफॉर्मेंस-फोकस्ड मॉडल्स के बेंचमार्क को पछाड़ने के लक्ष्य के साथ नर्बुर्गरिंग लैप रिकॉर्ड पर अपनी नजरें जमाई हुई हैं. हालांकि, Xiaomi SU7 Ultra अभी प्रोटोटाइप स्टेज में है और वर्तमान में इसकी टेस्टिंग चल रही है. इसका प्रोडक्शन 2025 में शुरू होने की उम्मीद है. हालांकि, Xiaomi ने पुष्टि की है कि इलेक्ट्रिक कार मॉडल को कम से कम दो से तीन वर्षों तक चीन के बाहर निर्यात नहीं किया जाएगा.

NEWS SOURCE Credit : lalluram

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket