Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » उत्तराखंड » विधानसभा मॉनसून सत्र: कांग्रेस की तैयारी के खिलाफ BJP की फिल्डिंग, सरकार-विपक्ष आज होगी आमने-सामने

विधानसभा मॉनसून सत्र: कांग्रेस की तैयारी के खिलाफ BJP की फिल्डिंग, सरकार-विपक्ष आज होगी आमने-सामने

विधानसभा के मानसून सत्र के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष पूरी ताकत के साथ आमने-सामने होंगे। बुधवार को दिवंगत विधायकों को श्रद्धाजंलि देने के बाद जहां विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति में जुट गया। वहीं भाजपा ने भी अपनी फील्डिंग को सजा लिया है। कांग्रेस गुरूवार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर नियम 310 के तहत काम रोको प्रस्ताव लाने जा रही है। गुरूवार को सरकार सदन में चार विधेयक भी पेश करेगी। अनुपूरक बजट, जेल एक्ट संशोधन, खेल विश्वविद्यालय और जमींदारी विनाश संशोधन अधिनियम को सदन के पटल पर रखा जाएगा। जबकि आज पेश किए गए अध्यादेशों को विधेयक के रूप में सदन में लाया जाएगा।

कानून व्यवस्था ध्वस्त, सरकार से मांगेंगे जवाब: आर्य:

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। महिलाओं और एससी-एसटी वर्ग पर अत्याचार बढ़ता ही जा रहा है। देहरादून के आईएसबीटी में किशोरी के साथ गैंगरेप की घटना ने पूरे प्रदेश को कलंकित कर दिया है। सरकार पर सभी वर्गो की सुरक्षा की जिम्मेदारी है, लेकिन सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। जहां आदमी का जीना मुश्किल हो चुका है, वहीं शराब, खनन माफिया की पौबारह है। विधानसभा परिसर में मीडिया कर्मियों से बातचीत में आर्य ने कहा कि कानून व्यवस्था सबसे बड़ा विषय बन चुका है। इसलिए कांग्रेस कल इस पर काम रोको प्रस्ताव लाएगी।

सरकार हर मुददे का माकूल जवाब देगी: अग्रवाल

संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस मुद्दाविहीन हो चुकी है। उत्तराखंड की कानून व्यवस्था कई राज्यों के मुकाबले कहीं बेहतर है। हर साल लाखों की संख्या में लोग उत्तराखंड इसी विश्वास पर आते हैं। अपराधियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाती है।  कांग्रेस ईडी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है, यह भी हास्यास्पद स्थिति है। विपक्ष को देश की किसी भी संस्था पर भरोसा नहीं है। जो लोग खुद ही जमानत पर जेल से बाहर है वो कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। अग्रवाल ने कहा कि सरकार हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है।

शिक्षा मंत्री की परीक्षा आज

विधानसभा सदन में शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत की भी परीक्षा होगी। गुरूवार का दिन शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के लिए तय है। और सबसे ज्यादा सवाल भी इन्हीं महकमों से जुड़े हैं।

NEWS SOURCE Credit : livehindustan

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket