Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » विदेश » विधायकों को खरीदने के लिए 100 करोड़ की पेशकश, कांग्रेस का दावा, कर्नाटक में चल रहा ऑपरेशन कमल

विधायकों को खरीदने के लिए 100 करोड़ की पेशकश, कांग्रेस का दावा, कर्नाटक में चल रहा ऑपरेशन कमल

कर्नाटक में कांग्रेस के एक विधायक ने विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर ‘ऑपरेशन कमल’ चलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने रविवार को कहा कि 100 करोड़ रुपये की पेशकश कर कांग्रेस विधायकों को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को अस्थिर किया जा सके। मांड्या से कांग्रेस विधायक रविकुमार गौड़ा ने कहा कि भले ही विधायकों को बीजेपी लालच देकर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है, लेकिन कोई भी विधायक उसके झांसे में नहीं आएगा। राज्य में कांग्रेस की सरकार स्थिर व मजबूत है।

रविकुमार गौड़ा ने कहा, ‘मैं आज भी कह रहा हूं कि उन्होंने (भाजपा) अब 50 करोड़ रुपये की पेशकश को बढ़ाकर 100 करोड़ रुपये कर दिया है। किसी ने परसों फोन करके कहा था कि सौ करोड़ रुपये तैयार हैं। वे 50 विधायकों को खरीदना चाहते हैं। बीजेपी के लोग 50 करोड़ रुपये से 100 करोड़ रुपये पर पहुंच गए हैं।’ उन्होंने कहा किसी ने मुझे फोन किया था, मैंने उससे कहा कि 100 करोड़ रुपये अपने पास रखो। मैंने ईडी से शिकायत करने के बारे में सोचा। वे हमारी सरकार को गिराने की योजना रोजाना बना रहे हैं। 50 करोड़ रुपये से अब वे 100 करोड़ रुपये की पेशकश पर पहुंच गए हैं, लेकिन हमारी सरकार स्थिर है। मुख्यमंत्री भी मजबूत हैं।

‘4 विधायकों से किया गया संपर्क’

इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में गौड़ा ने दावा किया था कि एक टीम ने कांग्रेस विधायकों को 50 करोड़ रुपये और मंत्री पद देने का लालच देकर लुभाने की कोशिश की। उन्होंने कहा था कि 4 विधायकों से संपर्क किया गया था और इस दावे के समर्थन में सबूत भी मौजूद हैं। गौड़ा ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष, केंद्रीय मंत्रियों शोभा करंदलाजे, प्रह्लाद जोशी और एच डी कुमारस्वामी (जनता दल-सेक्युलर) पर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए एक गिरोह के रूप में ये लोग काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 136 विधायकों के साथ कांग्रेस सरकार चट्टान की तरह मजबूत है। राज्य के लोकप्रिय मुख्यमंत्री गरीबों के हितैषी हैं और कोई भी उन्हें हटा नहीं सकता।

‘सरकार गिराने के मकसद से घूम रहे’

कांग्रेस विधायक ने कहा, ‘इन लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से वादा किया है। वे सरकार को गिराने के उद्देश्य से घूम रहे हैं।’ गौड़ा ने आरोप लगाया कि भाजपा के दलाल कांग्रेस विधायकों से रोजाना संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारा कोई भी विधायक उनके झांसे में नहीं आएगा। वे हमारे विधायकों को खरीदकर सरकार को गिराना चाहते हैं। वे अस्थिरता पैदा करना चाहते हैं, क्योंकि कर्नाटक में कांग्रेस मजबूत है। उन्होंने कहा, ‘हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। हम इसे ईडी, सीबीआई को देंगे। हम उन्हें नकदी के बैग के साथ पकड़ना चाहते हैं। मेरे पास उस व्यक्ति का ऑडियो है जिसने मुझे फोन किया था। अब उसका दिल जोर से धड़क रहा होगा। हम इसे सही समय पर जारी करेंगे।’

NEWS SOURCE Credit : livehindustan

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket