Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » विदेश » Russia Ukraine War: ड्रोन और मिसाइलों से किया घातक हमला, रूस का यूक्रेन पर पलटवार

Russia Ukraine War: ड्रोन और मिसाइलों से किया घातक हमला, रूस का यूक्रेन पर पलटवार

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। हाल के दिनों में यूक्रेन की ओर से रूस पर घातक हमले किए गए हैं लेकिन इस बीच रूस ने पलटवार करते हुए सोमवार को तड़के यूक्रेन पर बड़े पैमाने पर ड्रोन और मिसाइलों से हमला किया है। रूस की तरफ से किए गए इस हमले में यूक्रेन के कई क्षेत्रों को निशाना बनाया गया है। यह जानकारी यूक्रेन की वायुसेना ने दी है। रूस की तरफ से हमला मध्य रात्रि के आसपास शुरू हुआ और अभी भी जारी है।

कीव में सुनी गई धमकों की आवाज

रूस की तरफ से बीते कुछ हफ्तों में यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है। रूस की तरफ से किए गए हमलों का मकसद यूक्रेन में ऊर्जा बुनियादी ढांचों को निशाना बनाना था। यूक्रेनी वायुसेना के अनुसार, देश के पूर्वी, उत्तरी, दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों की ओर रूसी ड्रोन के कई समूह बढ़ रहे थे, जिसके बाद कई क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइल भी दागी गईं। अधिकारियों के अनुसार, राजधानी कीव में विस्फोटों की आवाज सुनी गई और शहर के कुछ इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

यूक्रेन के ड्रोन हमले से मचा हड़कंप

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, रूस के सरातोव में 38 मंजिला इमारत में यूक्रेन ने ड्रोन से हमला किया है। जिस इमारत पर हमला हुआ है वह शहर की सबसे ऊंची इमारत है। यूक्रेन की तरफ से किए गए इस हमले के बाद हड़कंप मच गया। रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि उसकी वायु रक्षा प्रणालियों ने सारातोव क्षेत्र में 9 ड्रोन नष्ट कर दिए हैं। यूक्रेन के ड्रोन हमलों के बीच सारातोव हवाई अड्डे पर उड़ानें प्रतिबंधित कर दी गई हैं।

NEWS SOURCE Credit : indiatv

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket