Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » खेल » भारत का आज सेमीफाइनल में होगा कोरिया से मुकाबला: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी

भारत का आज सेमीफाइनल में होगा कोरिया से मुकाबला: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी

हुलुनबुइर : एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में आज भारत का मुकाबला दक्षिण कोरिया से है. हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारत टूर्नामेंट में अपना अजेय अभियान जारी रखना चाहेगी. गत चैंपियन के रूप में भारत ने अपने वर्चस्व का प्रदर्शन किया है, जो उनके लगातार दो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता होने के अनुरूप है. भारत टूर्नामेंट में एकमात्र अजेय टीम बनी हुई है, जिसने कई मजबूत प्रतिद्वंद्वियों को आसानी से हराया है. उन्होंने चीन पर 3-0 से जीत दर्ज की, जापान के खिलाफ 5-1 से जीत दर्ज की, मलेशिया को 8-1 से हराया, कोरिया को 3-1 से हराया और एक रोमांचक मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हराया. टीम शानदार फॉर्म में है, और हर विभाग ने उनकी जीत में योगदान दिया है.

दूसरी ओर, मलेशिया के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ की बदौलत कोरिया नए आत्मविश्वास के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया है, जिसने अपने प्रतिद्वंद्वियों को प्रतिस्पर्धा से बाहर कर दिया. टूर्नामेंट में पहले वे भारत से 1-3 से हार गए थे, लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन – जैसे कि जापान के खिलाफ 5-5 से ड्रॉ और चीन पर 3-2 से मामूली जीत – इस महत्वपूर्ण मैच में भारत को चुनौती देने की उनकी क्षमता को दर्शाते हैं.

दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना मेजबान चीन से होगा. इस मुकाबले से संभावित भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल की उम्मीद जगी है, जिसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. अम्माद बट की अगुआई में पाकिस्तान को चीन के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जो पिछले राउंड रॉबिन मुकाबले में जापान के खिलाफ बड़ी जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज हैं. जैसे-जैसे टूर्नामेंट अपने अंतिम चरण में पहुंच रहा है, सभी की निगाहें भारत पर टिकी हैं, जिसका लक्ष्य अपने खिताब की रक्षा करना और एक बार फिर एशियाई हॉकी में अपना दबदबा कायम करना है.

भारत बनाम कोरिया: आमने-सामने

भारत ने दक्षिण कोरिया के साथ अपने मुकाबलों में मजबूत बढ़त हासिल की है, जिसमें उसने 38 मैच जीते हैं, जबकि दक्षिण कोरिया ने 11 में जीत दर्ज की है और 12 गेम बिना किसी विजेता के समाप्त हुए हैं.

भारत बनाम कोरिया: कब और कहां देखें

भारत और कोरिया के बीच मुकाबला 16 सितंबर को दोपहर 3:30 बजे होगा. इस मैच का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 और टेन 1 एचडी चैनलों पर किया जाएगा. इस मैच को सोनीलिव ऐप और वेबसाइट पर लाइवस्ट्रीम किया जा सकता है.

NEWS SOURCE Credit : lalluram

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket