Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » देश » मध्यप्रदेश: सिवनी मालवा में किसानों की ट्रैक्टर रैली, विपक्ष समेत प्रदर्शन में शामिल होंगे किसान नेता राकेश टिकैत।

मध्यप्रदेश: सिवनी मालवा में किसानों की ट्रैक्टर रैली, विपक्ष समेत प्रदर्शन में शामिल होंगे किसान नेता राकेश टिकैत।

रिपोर्ट / नाज आलम ॰ सोर्स एक्स प्लेटफ़ॉर्म ॰ 

 

मध्य प्रदेश के सिवनी मालवा में हजारों किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे, सोयाबीन के समर्थन मूल्य की मांग पर उग्र आंदोलन होगा, प्रदर्शन में विपक्ष समेत राकेश टिकैत भी शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश में किसान सोयाबीन का समर्थन मूल्य नहीं मिलने से आक्रोशित हैं।किसान ट्रैक्टर रैली के जरिये लगातार आंदोलन कर रहे हैं। एक बार फिर सिवनी मालवा में किसानों का बड़ा प्रदर्शन होने जा रहा है। 23 सितंबर (सोमवार) को सरकार के खिलाफ किसान सड़क पर उतरेंगे। धरना प्रदर्शन को भारतीय किसान यूनियन, विपक्ष समेत अन्य किसान संगठनों ने भी समर्थन देने का ऐलान किया है, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत प्रदर्शन में शामिल होंगे।

मंडी प्रांगण में बैठक के बाद किसान रैली निकालेंगे, बता दें कि किसान सोयाबीन का समर्थन मूल्य छह हजार रुपये करने की मांग कर रहे है। रैली में किसानों से ट्रैक्टर के साथ आने का आह्वान किया गया है। प्रदर्शन से पहले राकेश टिकैत ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि प्रशासन मंडी के बजाय दूसरी जगह आवंटित कर रहा है। मंडी किसानों का उपयुक्त स्थान है, किसान मंडी में इकट्ठा होंगे, राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि सोयाबीन का समर्थन मूल्य पुराना हो चुका है। 

मैट्रो सीमेंट आर्टिकल ( आपका का विश्वास हमारी पहचान ) रेडीमेड बाउंड्री वॉल, पोल, चेंबर, सीमेंट जाली, ट्री-गार्ड, गार्डेन बेंच, सीमेंट पोल, कर्व स्टोन आदि उपलब्ध हैं सर्विस दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, पता – रैपिड मैट्रो पिलर नंबर 1360, नेहरा धर्मकांटा, मोहिउद्दीनपुर मेरठ ,सम्पर्क सूत्र – 9935597757, 9839713287

सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे किसान

नये समर्थन मूल्य पर सोयाबीन की खरीदारी की जानी चाहिए, किसानों की छह हजार रुपये की मांग जायज है। उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ी है, किसानों की क्रय शक्ति में कमी आयी है।  किसान नेता ने बताया कि आंदोलन से सभी विचारधारा के लोग जुड़े हुए हैं, उन्होंने मांग की कि मंडी परिसर की प्रशासन साफ सफाई और सुरक्षा मुहैया कराये, राकेश टिकैत ने कहा कि मध्य प्रदेश के किसानों को इंसाफ मिलना चाहिए।

सोयाबीन का समर्थन मूल्य छह हजार की मांग

बता दें कि सोयाबीन की 6 हजार प्रति क्विंटल मांग के लिए विपक्ष भी सरकार पर हमलावर है, दो दिन पहले पूरे मध्य प्रदेश में कांग्रेस किसान न्याय यात्रा के तहत सड़क पर उतरी थी। छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, इंदौर में राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और जीतू पटवारी, धार में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, भिंड में उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे और डॉक्टर गोविंद सिंह, भोपाल में पूर्व पीसीसी चीफ अजय सिंह उर्फ राहुल भैया की अगुवाई में बड़ा प्रदर्शन किया गया था।

 

 

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket