Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » खेल » Pm Modi:एमपी में भाजपा-संघ के सभी प्रयोग रहे हैं सफल; यह है पीएम मोदी के भोपाल दौरे की वजह, जानें इसके मायने

Pm Modi:एमपी में भाजपा-संघ के सभी प्रयोग रहे हैं सफल; यह है पीएम मोदी के भोपाल दौरे की वजह, जानें इसके मायने

BJP RSS experiments have been successful In Madhya Pradesh Know All About PM Modi Bhopal Visit Updates

मध्यप्रदेश चुनाव 2023
– फोटो : Amar Ujala

विस्तार


भारतीय जनता पार्टी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सबसे बड़ा चुनावी अभियान ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत’ का आगाज मध्य प्रदेश से कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को खुद बूथ समिति सदस्यों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पीएम ने कार्यकर्ताओं को बूथ जीतने की प्लानिंग के मंत्र दिए। पीएम के इस दौरे से एक दिन पहले सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भोपाल पहुंच गए। दोनों नेताओं ने सभी लोकसभा सीटों से चयनित बूथ कार्यकर्ताओं से चर्चा भी की।

मध्यप्रदेश में होने जा रहे बूथ कैंपेन के आयोजन के पीछे सबसे बड़ी राजनीतिक वजह है आगामी माह में होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव। इन पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। पांचों राज्यों से लोकसभा की 85 सीटें आती हैं। वहीं, मध्यप्रदेश को भाजपा और संघ के सबसे मजबूत किले तौर पर जाना जाता है। पूरे देश में भाजपा की बूथ समितियों में 80 लाख सदस्य हैं, इनमें सबसे ज्यादा 40 लाख सदस्य अकेले मध्यप्रदेश से हैं।

मध्यप्रदेश में कुशाभाऊ ठाकरे के समय से भाजपा का संगठन सबसे ज्यादा मजबूत रहा है। मध्यप्रदेश को संघ और भाजपा की प्रयोगशाला के तौर पर भी जाना जाता है। यानी भाजपा के सभी प्रयोग और नवाचार मध्य प्रदेश में सफल होते रहे हैं। इसलिए पार्टी मध्यप्रदेश में यह बड़ा आयोजन करने जा रही है। 





Source link

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket