Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » देश » बिहार-झारखंड में मचा घमासान, बिहारियों पर इस कांग्रेस विधायक ने दिया ओछा बयान – Bihar and Biharis

बिहार-झारखंड में मचा घमासान, बिहारियों पर इस कांग्रेस विधायक ने दिया ओछा बयान – Bihar and Biharis

Shilpi Neha Tirkey: झारखंड (Jharkhand) की कांग्रेस (Congress) विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने बिहार (Bihar) और बिहारियों (Biharis) को लेकर विवादस्पद बयान दिया है। इसके बाद बिहार-झारखंड की राजनीति में घमासान मच गया है। कांग्रेस विधायक के बयान पर बवाल मचा हुआ है। वहीं, इस पर झारखंड बीजेपी (Jharkhand BJP)ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव (pratul shahdev) ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि शिल्पी नेहा ने बिहार के लोगों का अपमान किया है।

दरअसल, झारखंड से कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों (Bangladeshi Muslim infiltrators) पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा कि डेमोग्राफी चेंज पूरे झारखंड में हुआ है, रामगढ़ में बिहारी लोग मुखिया बन रहे हैं, लोग इस पर बात क्यों नहीं करते हैं। इसके बाद संथाल के बारे में भी हम बात करेंगे।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि सबसे ज्यादा वक्त तक तो ये लोग सत्ता में थे। 1985 आधारित डोमिसाइल नीति लाकर अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को भी इन्होंने रेसिडेंशियल सर्टिफिकेट दे दिया। यहां के आदिवासी-मूलवासियों को शहर और आलीशान भवनों से दूर किसी कोने-खोमचे में समेट कर रख दिया गया है।

शिल्पी के बायन पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रतुल शाहदेव ने कहा कि कांग्रेस की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने एक बेहद ओछा बयान दिया है। उन्होंने बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों की तुलना बिहार से आकर बसे लोगों से कर दी है। उन्हें समझना चाहिए कि देश के बाहर से जो मुस्लिम घुसपैठिए आए हैं हम उस पर सवाल उठा रहे हैं, जबकि वो बिहार के लोगों का अपमान करके इस मामले को अलग ही रंग देने का प्रयास कर रही हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देना चाहिए जवाब

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि मैं तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजेश ठाकुर से भी पूछना चाहता हूं कि क्या बांग्लादेशी घुसपैठिए और बिहार के लोगों एक समान हैं? यह कैसी तुलना की जा रही है?कांग्रेस को एक बार फिर से स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वो बिहार और उत्तर-प्रदेश से आए लोगों को घुसपैठिए की नजरिए से देखती है?कांग्रेस की विधायक शिल्पी नेहा ने बेहद शर्मनाक टिप्पणी की है, भारतीय जनता पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है।

NEWS SOURCE Credit : lalluram

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों व आयुष्मान मन्दिरों पर मनाया गया निक्षय दिवस।

दिनांक:15/10/2024 रिपोर्ट by: गुलफाम सैफी  जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों व आयुष्मान मन्दिरों पर मनाया गया निक्षय दिवस श्री प्रेमचंद

Live Cricket