Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » खेल » यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली को नुकसान, आईसीसी रैंकिंग में बहुत बड़ा उलटफेर, हैरी ब्रूक ने लगा दी लंबी छलांग

यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली को नुकसान, आईसीसी रैंकिंग में बहुत बड़ा उलटफेर, हैरी ब्रूक ने लगा दी लंबी छलांग

ICC Test Rankings: आईसीसी की ओर से जारी की गई नई टेस्ट रैंकिंग में ​इस बार कई बड़े बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। इंग्लैंड के जो रूट ही अभी भी नंबर वन पर बने हैं, साथ ही उनकी रेटिंग में जबरदस्त इजाफा हुआ है। वहीं इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने कमाल कर दिया है। उन्होंने इस बार की रैंकिंग में जबरदस्त छलांग मारी है। यही कारण है कि भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और पूर्व कप्तान विराट कोहली को हल्का सा नुकसान झेलना पड़ा है।

जो रूट की सबसे ज्यादा आईसीसी रेटिंग
आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में अभी भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट नंबर एक पर हैं। वैसे तो काफी पहले से ही वे इस कुर्सी पर काबिज हैं। लेकिन इस बार उन्होंने अपने टेस्ट करियर की सबसे हाई रेटिंग हासिल कर ली है। उनकी रेटिंग अब 932 की हो गई है, जहां वे पहली बार पहुंचने में कामयाब हुए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन हैं। उनकी रेटिंग 829 की है। यानी पहले और दूसरे नंबर की रैंकिंग में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। हां, रेटिंग में जरूर परिवर्तन दिख रहा है।

हैरी ब्रूक ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में किया बड़ा करिश्मा
इस बीच इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने तो इस बार की रेटिंग में कमाल ही कर दिया। जो हैरी ब्रूक पिछले सप्ताह तक टॉप 10 में भी कहीं नहीं थे, वो अब सीधे नंबर दो पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। उन्होंने एक साथ 11 स्थानों की छलांग मारी है। उनकी रेटिंग अब 829 की हो गई है। यानी वे केन विलियमसन की बराबरी पर हैं। हो सकता है कि जल्द ही ब्रूक स्वतंत्र रूप से दूसरे नंबर पर भी पहुंच जाएं। हैरी ब्रूक ने अभी हाल में पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले गए टेस्ट में तिहरा शतक ठोका था, जिसका फायदा उन्हें मिलता हुआ नजर आ रहा है।

यशस्वी जायसवाल एक स्थान नीचे आए
भारत के यशस्वी जायसवाल को इस बीच एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे अब 792 की रेटिंग के साथ नंबर चार पर चले गए हैं। स्टीव स्मिथ को भी एक स्थान का घाटा हुआ है। वे अब 757 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर चले गए हैं। उस्मान ख्वाजा भी अब एक स्थान के नुकसान के साथ नंबर 6 पर चले गए हैं। उनकी रेटिंग 728 की है।

विराट कोहली को भी नुकसान
भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भी इस बीच एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे अब 724 की रेटिंग के साथ नंबर सात पर चले गए हैं। मार्नस लाबुशेन भी एक स्थान नीचे गए हैं। उनकी रेटिंग अब 720 की है। भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 718 की रेटिंग के साथ नंबर 9 पर हैं। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल ने 718 की रेटिंग के साथ ही नंबर 9 पर कब्जा जमा रखा है। यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो एक हैरी ब्रूक ने कई बल्लेबाजों को अपने स्थान से हिला दिया है।

NEWS SOURCE Credit : indiatv

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

महंगाई भत्ते में हुई 3% की बढ़ोतरी, दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा

आज केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में 3% की वृद्धि को आधिकारिक रूप से मंजूरी दे

Live Cricket