Download Our App

Follow us

आपका समाचार पत्र...

Search
Close this search box.
Home » देश » मुम्बई महाराष्ट्र: मुंबई कस्टम की बड़ी कार्रवाई, सोना और हीरे की तस्करी में तीन गिरफ्तार, 3.12 करोड़ का माल जब्त।

मुम्बई महाराष्ट्र: मुंबई कस्टम की बड़ी कार्रवाई, सोना और हीरे की तस्करी में तीन गिरफ्तार, 3.12 करोड़ का माल जब्त।

रिपोर्ट / नाज आलम ( सोर्स एक्स प्लेटफ़ॉर्म ) 

 

इस मामले में भी एक यात्री को गिरफ्तार किया गया, कस्टम विभाग ने दोनों मामलों में आगे की जांच शुरू कर दी है।

 

मुम्बई महाराष्ट्र: मुंबई में कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। कस्टम ने शुक्रवार 20-21 सितंबर की रात को दो अलग-अलग मामलों में कुल 2.286 किलोग्राम सोना और हीरे जब्त किए। इन हीरे और सोने की अनुमानित कीमत 1.58 करोड़ रुपये (सोने की कीमत) और 1.54 करोड़ रुपये (हीरों की कीमत) है।  यह माल यात्रियों के शरीर, बनियान में बने गुप्त स्थान और पैंट की बेल्ट के पास बनाए गए विशेष स्थानों में छुपाकर रखा गया था, इस मामले में तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

मैट्रो सीमेंट आर्टिकल ( आपका विश्वास हमारी पहचान ) पता – रैपिड मैट्रो पिलर नंबर 1361, नेहरा धर्मकांटा मोहिउद्दीनपुर  मेरठ – रेडीमेड बाउंड्री वॉल, गार्डेन बेंच,चेंम्बर, फेंसिंग पोल, ट्री-गार्ड, वॉटर ड्रेन जाली, कार्नर स्टोन सीमेंटेड – सर्विस यूपी, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा- सम्पर्क सूत्र – 9839713287, 9935597757 ) 

एयरपोर्ट पर कस्टम ने पहले मामले में दुबई से मुंबई पहुंचे एक यात्री को रोककर उसके पास से तस्करी का माल बरामद किया गया, जिसमें 24 कैरेट सोने की 12 छड़ें (कुल वजन 1400 ग्राम) शामिल थीं, जिनकी अनुमानित कीमत 97,00,236 रुपये है. यह सोना यात्री द्वारा पहनी गई पैंट की बेल्ट के पास छुपाया गया था।  पूछताछ में यात्री ने बताया कि यह काम उसी फ्लाइट में यात्रा कर रहे दूसरे यात्री के कहने पर किया गया था, सह-यात्री ने भी अपने बयान में इसे स्वीकार किया, दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

हांगकांग से मुंबई आया था यात्री। 
दूसरे मामले में हांगकांग से मुंबई आए एक यात्री को एयरपोर्ट पर रोका गया और उसके पास से तस्करी का सामान बरामद किया गया, जिसमें 24 कैरेट सोने के दो कड़े (कुल वजन 886 ग्राम, कीमत 61,38,864 रुपये), एक रोलेक्स घड़ी (मूल्य 13,70,520 रुपये) और प्राकृतिक हीरे (मूल्य 1,54,18,575 रुपये) शामिल थे। सोने के कड़े और रोलेक्स घड़ी यात्री ने पहने हुए थे, जबकि हीरे को यात्री द्वारा पहनी गई बनियान के अंदर विशेष स्थान में छुपाकर रखा गया था।  इस मामले में भी एक यात्री को गिरफ्तार किया गया, कस्टम विभाग ने दोनों मामलों में आगे की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ढोंगी बाबा की काली करतूत: पीड़िता बोलीं- धमकी देकर कई बार की गंदी हरकत , प्रेत बाधा बताकर महिला से किया दुष्कर्म

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक ढोंगी बाबा की काली करतूत सामने आई है, जहां आस्था के नाम पर

Live Cricket